"विकिपिडिया:योगदान" का संशोधनहरू बिचको अन्तर

सा clean up, replaced: मिलता है → भेटिन्छ, कहा जाता है → भनिन्छ, जा सकते है → जान सकिन्छ, हो सकती है → हुन सक्छ (2), जो
साकुनै सम्पादन सारांश छैन
पङ्क्ति १०:
नयाँ लेख आरम्भ गर्नु धेरै महत्त्वपूर्ण काम हो। विशेषतः जब धेरै लेख कुनै खाली पृष्ठसित जोडिएका हुन्छन्।
 
<includeonly>विकिपीडिया लेखों मे अक्सर ही कई कड़ियाँ होती है। यह नीली होती है अगर कड़ी का लेख विकिपीडिया में है तो (या जामुनी, अगर आपने उस कड़ी को क्लिक किया है)। अगर कड़ी का लेख विकिपीडिया में नहीं है तो कड़ी का रंग लाल होता है। लाल कड़ी को क्लिक करने से नए लेख का पन्ना भेटिन्छ। वहाँ आप नए लेख को लिखें और अपने योगदान को सुरक्षित कर दें। आपका धन्यवाद, आपने विकिपीडिया में नया पन्ना जोड दिया।
 
कई बार गलत वर्तनी (spelling) के कारण भी लेख नदारद पाया जाता है। नए लेख को बनाने से पहले देख ले कि कही वर्तनी तो गलत नहीं। ऐसा हो तो वर्तनी सही कर दें, कडी नीली हो जानी चाहिए। समानार्थ शीर्षक वाले लेखो को जोडने के लिए आप पुनर्निर्देशन (Redirect) का प्रयोग करें। उदाहरण के लिए देखे: [[http://hi.wikipedia.org/w/index.php?title=बनारस&redirect=no बनारस]]। यहाँ लेख पर विशेष कमाण्ड है: <nowiki>#REDIRECT [[वाराणसी]]</nowiki>, सो [[बनारस]] लेख अपनी कड़ी को [[वाराणसी]] लेख पर भेज देता है। ऐसा इसलिए क्योकि बनारस और वाराणसी एक ही शहर के दो नाम हैं। इसके अतिरिक्त हिन्दी में एक ही शब्द की कई वर्तनियाँ हुन सक्छं, ऐसे में सामान्य वर्तनी वाले नाम को शुद्ध परम्परागत नाम वाले पन्ने पर पुनर्निर्देशित कर देना चाहिये।
पङ्क्ति ५४:
 
==मैं समान शीर्षक वाले लेख कैसे बना सकता हूँ?==
जो शीर्षक अनेक अर्थ के लिए प्रयोग किए जान सकिन्छ, उन्हे [[बहुविकल्पी शब्द]] भनिन्छं। उदाहरण के लिए देखें: [[सरस्वती]], सरस्वती शीर्षक हिन्दू धर्म की प्रमुख देवी, एक नदी और एक पत्रिका को दर्शाता हैं। ऐसे शीर्षको को अलग करने के लिए सभी लेखों के शीर्षकों को विस्तार से बताना होता है, जैसे: [[सरस्वती देवी]], [[सरस्वती नदी]] और [[सरस्वती पत्रिका]]। बहुविकल्पी शब्द के पन्ने पर साँचा:बहुविकल्पी शब्द का प्रयोग करें (जोडें: <nowiki>{{बहुविकल्पी शब्द}}</nowiki>) और सभी प्रासंगिक लेखो की सूची उस पन्ने पर दे दें।</includeonly>
 
[[श्रेणी:विकिपीडिया]]